नियम और शर्तें - परामर्शदाता

किसी व्यक्ति (आप) द्वारा ऑनलाइन परामर्श सेवाओं का उपयोग सेवा की इन शर्तों के अधीन है। सेवा की इन शर्तों में महत्वपूर्ण जानकारी शामिल है, जिसमें वारंटी अस्वीकरण और देयता की सीमाएं शामिल हैं। आपके द्वारा ऑनलाइन परामर्श सेवाओं का उपयोग सेवा की इन शर्तों की स्वीकृति का गठन करता है। दायित्व की सीमा अनंत जीवन इन शर्तों, परामर्श वेबसाइट, परामर्श वेबसाइट की सामग्री और ऑनलाइन परामर्श सेवाओं के संबंध में किसी भी हानि, क्षति, दावे, लागत या व्यय के लिए सभी देयता को बाहर करता है।

दायित्व की सीमा

अनंत जीवन इन शर्तों, परामर्श वेबसाइट, परामर्श वेबसाइट की सामग्री और ऑनलाइन परामर्श सेवाओं के संबंध में किसी भी हानि, क्षति, दावे, लागत या व्यय के लिए सभी देयता को बाहर करता है।

पहुंच और संचार

अनंत जीवन इस बात की गारंटी नहीं देता है कि आपके पास ऑनलाइन परामर्श सेवाओं तक निरंतर पहुंच होगी। इस घटना में अनंत जीवन उत्तरदायी नहीं होगा कि कंप्यूटर डाउनटाइम के कारण परामर्श वेबसाइट आपके लिए अनुपलब्ध है, जो खराबी, उन्नयन, निवारक या उपचारात्मक रखरखाव गतिविधियों या दूरसंचार आपूर्ति में रुकावट के कारण है। आपको याद दिलाया जाता है कि यदि ऑनलाइन परामर्श सेवाएँ उपलब्ध नहीं हैं, तो आप हमें यहाँ ईमेल करके परामर्श सेवाएँ प्राप्त कर सकते हैं : hello@ananthjeevan.in

अनुमति

हमारी वेबसाइट तक पहुंच कर, हमें आपकी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान करके या वेबसाइट द्वारा प्रदान की गई सुविधाओं का उपयोग करके, आप इस गोपनीयता के प्रावधानों के अनुसार अपनी व्यक्तिगत जानकारी के संग्रह, भंडारण, प्रसंस्करण, प्रकटीकरण और हस्तांतरण के लिए अपनी सहमति प्रदान करते हैं। नीति।
आप स्वीकार करते हैं कि आप अपनी व्यक्तिगत जानकारी अपनी स्वतंत्र इच्छा से सीधे अनंत जीवन को या किसी तीसरे पक्ष या अपने संगठन के माध्यम से प्रदान कर रहे हैं। आपके पास एकत्र करने के लिए मांगी गई व्यक्तिगत जानकारी हमें प्रदान नहीं करने का विकल्प है। आपके पास किसी भी समय अपनी सहमति वापस लेने का विकल्प भी होगा, बशर्ते सहमति वापस लेने के बारे में हमें लिखित रूप में सूचित किया जाए hello@ananthjeevan.in  . इसके बावजूद, यदि आप किसी तीसरे पक्ष या अपने संगठन के माध्यम से हमारी वेबसाइट का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके पास किसी भी बिंदु पर अपनी सहमति वापस लेने का विकल्प होगा, बशर्ते आप लिखित में सहमति वापस लेने के बारे में तीसरे पक्ष या अपने संगठन को स्पष्ट रूप से सूचित करें, जो हमें उचित कार्रवाई करने के लिए सूचित करेगा।
यदि आप हमें अपनी व्यक्तिगत जानकारी प्रदान नहीं करते हैं या यदि आप किसी भी समय सहमति वापस लेते हैं, तो हमारे पास उन उद्देश्यों को पूरा नहीं करने का विकल्प होगा जिनके लिए उक्त व्यक्तिगत जानकारी मांगी गई थी और हम आपके प्लेटफॉर्म के उपयोग को प्रतिबंधित कर सकते हैं।

गोपनीयता

गोपनीयता परामर्श का एक अभिन्न अंग है जिसे काउंसली की सुरक्षा की भावना को सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक माना जाता है। परामर्श प्रक्रिया परामर्शी को यथासंभव खुला और ईमानदार होने के लिए प्रोत्साहित करती है और अनिवार्य रूप से व्यक्तिगत अनुभव और संवेदनशील जानकारी का खुलासा किया जाता है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि काउंसली भरोसा कर सके कि चर्चा की गई हर चीज पूरी तरह से गोपनीय रहेगी। सभी जानकारी तब तक गोपनीय रहेगी जब तक कि काउंसली और काउंसलर दोनों किसी तीसरे पक्ष के साथ किसी बात पर चर्चा करने के लिए सहमत न हों। केवल एक ही परिस्थिति में गोपनीयता भंग की जा सकती है यदि परामर्शदाता के जीवन के लिए कोई गंभीर जोखिम था या यदि किसी अन्य व्यक्ति का जीवन जोखिम में था; वैकल्पिक रूप से, दुर्लभ मामलों में जहां काउंसलर दीवानी या आपराधिक अदालती कार्यवाही के लिए उत्तरदायी थे यदि उन्होंने काउंसली की जानकारी का खुलासा नहीं किया था। यदि संभव हो तो इस पर पहले काउंसली के साथ विस्तार से चर्चा की जाएगी और इसके बावजूद काउंसली की गोपनीयता को सुरक्षित रखने के लिए सब कुछ किया जाएगा।

व्यक्तिगत जानकारी को संभालना

अनंत जीवन सभी रिकॉर्ड सुरक्षित रूप से रखता है और अपने परामर्शदाताओं के बारे में किसी भी जानकारी के उपचार में अत्यंत गोपनीयता सुनिश्चित करता है। कुछ दुर्लभ कानूनी परिस्थितियों (जैसे बाल संरक्षण) को छोड़कर, काउंसली की लिखित अनुमति के बिना किसी भी जानकारी का खुलासा नहीं किया जाएगा। हमारे पास रिकॉर्ड नीति तक पहुंच है और हम डेटा संरक्षण अधिनियम 1988 का अनुपालन करते हैं।

हम आपकी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग निम्न के लिए कर सकते हैं:
पहचानें और आप तक पहुँचें;

  • अपॉइंटमेंट शेड्यूल करने में आपकी सहायता करते हैं, आपको आगामी या अनुवर्ती अपॉइंटमेंट की याद दिलाते हैं, साथ ही रद्द किए गए अपॉइंटमेंट भी।
  • आपको अधिक जानकारी, उत्पाद और सेवाएं और न्यूज़लेटर प्रदान करें।
  • उपयोगकर्ताओं की जरूरतों और रुचियों को बेहतर ढंग से समझें।
  • अपने अनुभव को निजीकृत करें।
  • सांख्यिकीय अनुसंधान चलाएं (ऐसे शोध केवल आपकी जानकारी का उपयोग गुमनाम तरीके से करेंगे और इसे आपसे वापस नहीं जोड़ा जा सकता है)
  • त्रुटि, धोखाधड़ी और अन्य आपराधिक गतिविधियों के खिलाफ हमें पता लगाएं और उनकी रक्षा करें।
  • लागू कानून के तहत आवश्यकतानुसार प्रकटीकरण करें।
  • आपकी बेहतर सेवा के लिए हमारी वेबसाइट, मोबाइल एप्लिकेशन में सुधार करें।
  • हमें आपके ग्राहक सेवा अनुरोधों के जवाब में आपकी बेहतर सेवा करने की अनुमति दें।
  • एक प्रतियोगिता, प्रचार, सर्वेक्षण या अन्य साइट, मोबाइल एप्लिकेशन सुविधा चलाएं।